Search here

बुधवार, 28 जून 2023

टाटा सिएरा ईवी: सिएरा के बारे में वह सब कुछ जो आप जानना चाहते हैं

 टाटा सिएरा ईवी: सिएरा के बारे में वह सब कुछ जो आप जानना चाहते हैं


  • टाटा सिएरा अपने विशेष रियर विंडोपेन डिज़ाइन के कारण बहुत लोकप्रिय है
  • टाटा सिएरा 1991 में भारत में निजी उपयोग के लिए पहली लक्जरी एसयूवी थी।
  • पीछे की सीट को एल-आकार में एक इकाई के रूप में डिज़ाइन किया गया है जिसे एक बड़े सोफे की तरह बनाया गया है।
  • डुअल-मोटर चार-पहिया ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन
  • कीमत 25 लाख रुपये से 30 लाख रुपये के बीच है
टाटा सिएरा 1991 में भारत में निजी उपयोग के लिए पहली लक्जरी एसयूवी है। अब कंपनी ने इस कार को इलेक्ट्रिक वाहन के तौर पर ऑटो-एक्सपो 2023 में शोकेस किया है। टाटा इस साल नवंबर 2023 में Tata Sierra को लॉन्च करने की योजना बना रही है। देखते हैं लॉन्च के बाद यह कितना धमाल मचाती है। आप क्या कहते हैं? इसे नीचे टिप्पणी करें


टाटा सिएरा अपने विशेष रियर विंडोपेन डिज़ाइन के कारण बहुत लोकप्रिय है। टाटा सिएरा का बाहरी डिज़ाइन पुरानी पीढ़ी की सिएरा एसयूवी जैसा दिखता है। बॉक्सी डिज़ाइन को टाटा के प्रभाव 2.0 डिज़ाइन दर्शन के संदर्भ में रखते हुए तेज रेखाओं और हल्के घुमावों के साथ खूबसूरती से उकेरा गया है। सामने से टाटा सिएरा का लुक लगभग हैरियर और सफारी जैसा है, बोनट पर स्लिम कनेक्टिंग एलईडी डीआरएल, डीआरएल के नीचे स्लिम हेडलैंप, डुअल टोन बम्पर, बड़ी स्किड-प्लेट है।

साइड से टाटा सिएरा में 21 इंच का विशाल अलॉय-व्हील है जिसमें क्लैडिंग के साथ फ्लेयर्ड व्हील-आर्क, सिग्नेचर रियर विंडो-पेन डिज़ाइन, ब्लैक-आउट बी पिलर हैं।टाटा सिएरा 5 डोर और 5-सीटर कॉन्फ़िगरेशन, 2650 मिमी लंबे व्हीलबेस के साथ 200 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ आएगी।एसयूवी के पिछले हिस्से में आकर्षक एलईडी टेललैंप्स हैं जो इसके टेलगेट पर चलते हैं। टेललैंप्स और डुअल टोन रियर बम्पर के साथ सूक्ष्म "सिएरा" ब्रांडिंग भी है। टाटा सिएरा के पिछले हिस्से में एक बड़े आयताकार विंडशील्ड का उपयोग किया गया है जो पैनोरमिक मूनरूफ के साथ अच्छी तरह से एकीकृत है, जिससे केबिन को होटल जैसा अनुभव मिलता है।


इंटीरियर से, टाटा सिएरा में न्यूनतम डिज़ाइन और बड़ा केबिन स्थान है। टाटा सिएरा में ट्विन-स्क्रीन लेआउट, एम्बिएंट लाइटिंग, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कार प्ले, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, चार स्पोक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील के साथ साफ डुअल टोन डैशबोर्ड लेआउट मिलता है। हम उत्पादन संस्करण में अधिकांश सुविधाओं को संचालित करने के लिए भौतिक एचवीएसी नियंत्रण और बटन की उम्मीद कर सकते हैं।


आगे के यात्रियों को अलग-अलग सीटें मिलती हैं, पीछे की सीट को एल-आकार में एक इकाई के रूप में डिज़ाइन किया गया है जिसे एक बड़े सोफे की तरह बनाया गया है। इससे पीछे बैठने का माहौल होटल जैसा हो जाता है। हम उम्मीद कर सकते हैं कि टाटा बड़े, उपयोगी बूट स्पेस, हवादार और विद्युत रूप से समायोज्य फ्रंट सीटों के साथ विशाल केबिन पेश करेगा।


टाटा सिएरा डुअल-मोटर फोर-व्हील ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन के साथ आएगी, लेकिन कंपनी टाटा सिएरा को इंटरनल कम्बशन इंजन के साथ भी पेश कर सकती है, संभावना है कि इसमें नए पेश किए गए 1.5 लीटर 4-सिलेंडर टी-जीडीआई इंजन का उपयोग किया जाएगा जो अधिकतम 170पीएस की पावर और 280 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है, को 6-स्पीड एमटी और एएमटी के साथ जोड़ा गया है। टाटा सिएरा उन्नत एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण, हिल होल्ड कंट्रोल, रियर-व्यू कैमरा और सेंसर, उन्नत एडीएएस तकनीक जैसी उन्नत सुरक्षा सुविधाओं के साथ आएगी।

 चयनित वेरिएंट के आधार पर टाटा सिएरा की अनुमानित कीमत 25 लाख रुपये से 30 लाख रुपये के बीच है।







कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

बिल्कुल नई टोयोटा कैमरी हाइब्रिड का अनावरण - स्टाइल, तकनीक और पावर की एक समता! (Toyota Camry Hybrid)

 बिल्कुल नई टोयोटा कैमरी हाइब्रिड का अनावरण - स्टाइल, तकनीक और पावर की एक समता! (Toyota Camry Hybrid) टोयोटा कैमरी हाइब्रिड दो मोटर के साथ 2...