मंगलवार, 26 सितंबर 2023

"क्रांतिकारी! टाटा मोटर्स ने भारत के सबसे बड़े कार रीसाइक्लिंग प्लांट का अनावरण किया: रे.वाई.रे. सूरत"

 

भारत का सबसे बड़ा कार रीसाइक्लिंग प्लांट

टाटा मोटर्स के एक बयान के अनुसार, भारत में तीसरा आरवीएसएफ आधिकारिक तौर पर शनिवार को लॉन्च किया गया। ऑटोमेकर ने एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा कि यह नई वाहन स्क्रैपिंग सुविधा, जो सूरत के पास स्थित है, सालाना 15,000 ऑटोमोबाइल को रीसायकल कर सकती है। नई सुविधा का नाम, Re.Wi.Re, जिसका अर्थ है सम्मान के साथ रीसायकल, का भी ऑटोमोबाइल निर्माता द्वारा खुलासा किया गया। जयपुर और भुवनेश्वर के बाद यह नई फैक्ट्री किसी घरेलू वाहन निर्माता की अपनी तरह की तीसरी फैक्ट्री है।

एक बयान में, टाटा मोटर्स ने दावा किया कि सूरत में यह बिल्कुल नया बस-रीसाइक्लिंग इंस्टॉलेशन पर्यावरण-अनुकूल प्रक्रियाओं को नियोजित करता है और इसमें सालाना 15,000 अंतिम-जीवन मोटरकारों को सुरक्षित रूप से और स्थायी रूप से अलग करने की क्षमता निहित है। निर्माता ने कहा कि उसने सभी ब्रांडों के यात्री और विपणन योग्य वाहनों को खंडित करने के लिए इस इंस्टॉलेशन को स्थापित करने के लिए श्री अंबिका ऑटो के साथ साझेदारी की थी।

इस नए इंस्टॉलेशन के लॉन्च के बारे में बोलते हुए, टाटा मोटर्स के समूह मुख्य वित्तीय अधिकारी, पीबी बालाजी ने कहा कि स्थिरता प्रेरक शक्ति है और बस कंपनी के कम्पास के रूप में कार्य करती है, जो इसके दृष्टिकोण और आचरण का मार्गदर्शन करती है। उन्होंने यह भी कहा कि Re.Wi.Re. सूरत में स्थापना कंपनी की वाहन स्क्रैपिंग के जिम्मेदार अंत की दिशा में परिवर्तनकारी यात्रा के हिस्से के रूप में आती है।" हमारी विश्वकोशीय रूप से बेंचमार्क रीसाइक्लिंग प्रक्रियाओं के साथ, हमारा लक्ष्य एक उज्जवल भविष्य के लिए कचरे को कम करना है। हमें विश्वास है कि इन विकेंद्रीकृत प्रतिष्ठानों से हमें लाभ होगा मेहमान, लाभदायक विकास को बढ़ावा देंगे, रोजगार के अवसर पैदा करेंगे और पर्यावरण-अनुकूल वाहन स्क्रैपिंग की आवश्यकता को पूरा करेंगे," उन्होंने आगे कहा।

मशीन निर्माता ने आगे कहा कि नया वाहन स्क्रैपिंग सेंटर स्लाइस-एज इंस्टॉलेशन के रूप में आता है।Re.Wi.Re. ऑटोमेकर ने दावा किया कि यह पर्यावरण के अनुकूल प्रथाओं को नियोजित करने पर ध्यान देने के साथ सभी ब्रांडों के यात्री और विपणन योग्य वाहनों को नष्ट करने के लिए एक उद्देश्य-निर्मित वाहन स्क्रैपिंग इंस्टॉलेशन है। यह पूरी तरह से डिजिटलीकृत इंस्टॉलेशन के रूप में आने का दावा करता है जो विपणन योग्य वाहनों और यात्री वाहनों के लिए समर्पित सेल-टाइप और लाइन-टाइप डिसमेंटलिंग से सुसज्जित है। साथ ही, सभी कामकाज पूरी तरह से डिजिटल हैं। इसके अलावा, कंपनी ने दावा किया है कि टायर, बैटरी, ऊर्जा, तेल, तरल पदार्थ और दावतों सहित विभिन्न वाहन कारकों को सुरक्षित रूप से विघटित करने के लिए समर्पित स्टेशन हैं।


यह भी पढ़ें:

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें