शनिवार, 28 अक्तूबर 2023

टाटा सफारी फेसलिफ्ट vs महिंद्रा एक्सयूवी700 - पावर, कीमत और फीचर्स की लड़ाई में कौन जीता?(Tata Safari Facelift vs Mahindra XUV700)

 टाटा सफारी फेसलिफ्ट बनाम महिंद्रा एक्सयूवी700 - पावर, कीमत और फीचर्स की लड़ाई में कौन जीता? (Tata Safari facelift vs Mahindra XUV700)

Tata Safari facelift vs Mahindra XUV700
टाटा सफारी फेसलिफ्ट बनाम महिंद्रा XUV700


टाटा मोटर्स ने भारत में 16.19 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत के साथ टाटा पैसेंजर का फेसलिफ्ट संस्करण लॉन्च किया। टाटा साईट्रान एफएलएसी केवल 2.0 पेट्रोल डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है। Mahindra XUV700 की शुरुआती कीमत 14.03 लाख रुपये (एक्स-शोरुम) है। Mahindra XUV700 विभिन्न प्रकारों के साथ उपलब्ध है: 2.0L पेट्रोल और 2.2L डीजल इंजन। आयो यात्रियों के जहाज़, पावरट्रेन और बहुत कुछ की तुलना करें।

इंजन

महिंद्रा एक्सयूवी 700 में दो इंजन विकल्प पेश किए गए हैं: 2.0L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 200ps की पावर और 380Nm का आउटपुट और 2.2L डीजल इंजन 185hp की पावर और 450Nm का आउटपुट है।

 

टाटा सफारी फेसलिफ्ट

महिंद्रा XUV700

इंजन

2.0L 4-सिलेंडर डीजल इंजन

2.2L 4-सिलेंडर डीजल इंजन

शक्ति

168bhp की पावर

182bhp की पावर

टॉर्कः

350Nm का टॉर्क

450Nm का टॉर्क

हस्तांतरण

6-स्पीड एमटी/एटी

6-स्पीड एमटी/एटी

टर्बोचार्ज

हाँ

हाँ

लाभ

14.5 किमी/लीटर

 


तो, महिंद्रा एक्सवीयू 700 टाटा पैसेंजर फ़्लोरिडा की तुलना में अधिक तेज़ है।
Tata Safari facelift vs Mahindra XUV700 engine
टाटा सफारी फेसलिफ्ट बनाम महिंद्रा XUV700 इंजन 


 आयाम:

 

टाटा सफारी फेसलिफ्ट

महिंद्रा एक्सयूवी 700

लंबाई(मिमी)

4668

4695

चौड़ाई(मिमी)

1922

1890

मंजिल(मिमी)

1795

1755

व्हीलबेस (मिमी)

2741

2750

बैठने की क्षमता

6

7

बूट स्पेस (कोटर)

420

 

ज़लज़ला टैंक की क्षमता

50

60

 

बाहरी:

 

टाटा सफारी फेसलिफ्ट

महिंद्रा XUV700

टायर

245/55 आर19

235/60 आर18

मिश्र धातु के पहिए

हाँ

हाँ

ब्रेक

डिस्क ब्रेक

सामने हवादार और पीछे डिस्क ब्रेक

ओआरवीएम

रंग में काला, विद्युत रूप से समायोज्य और वापस लेने योग्य

शरीर के रंग का, विद्युत रूप से समायोज्य और वापस लेने योग्य

ओआरवीएम पर संकेतक चालू करें

हाँ

हाँ

रियर डीफॉगर

हाँ

हाँ

वर्षा संवेदन वाइपर

हाँ

हाँ

रियर वाइपर

हाँ

हाँ

दरवाजे का हैंडल

क्रोम

शरीर का रंग

नयनाभिराम सनरूफ

हाँ

हाँ

शार्क-फ़िन एंटीना

हाँ

हाँ

हेडलाइट्स

एलईडी प्रोजेक्टर

नेतृत्व किया

स्वचालित हेडलैम्प

हाँ

हाँ

होम हेडलैम्प्स मेरे पीछे आओ

हाँ

हाँ

गाड़ी की पिछली लाइट

नेतृत्व किया

नेतृत्व किया

फॉग लाइट्स

नेतृत्व किया

हलोजन

बूट-लिड ओपनर्स

जेस्चर नियंत्रित के साथ इलेक्ट्रिक टेलगेट रिलीज

इलेक्ट्रिक टेलगेट रिलीज़

रंग विकल्प

गैलेक्टिक नीलम, स्टारडस्ट ऐश, कॉस्मिक गोल्ड, सुपरनोवा कॉपर, स्टेलर फ्रॉस्ट, ओबेरॉन ब्लैक, लूनर स्लेट

मिडनाइट ब्लैक, इलेक्ट्रिक ब्लू, डैज़लिंग सिल्वर, रेड रेज, एवरेस्ट व्हाइट


साईट्रान फेसलिफ्ट में एक पावर्ड टेलबोर्ड, हवादार माउंट, टेरेन मोटर, फ्रंट और एसोसिएटेड-कनेक्टेड तानाशाह लाइट बार, एक पावर्ड को-ड्राइवर सीट, बड़े अलॉय व्हील, एबिएंट लाइटिंग और अन्य जगहें भी हैं।

Tata Safari facelift exterior
टाटा सफारी फेसलिफ्ट एक्सटीरियर

Mahindra XUV700 exterior
महिंद्रा XUV700 एक्सटीरियर


आंतरिक भाग:

 

टाटा सफारी फेसलिफ्ट

महिंद्रा XUV700

इन्फोटेनमेंट डिस्प्ले

12.03” वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले के साथ

10.35” वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले के साथ

स्टीयरिंग माउंटेड नियंत्रण

बैकलिट टाटा लोगो के साथ 4-स्पोक स्टीयरिंग व्हील

हाँ

वक्ताओं

10

12

तारविहीन चार्जर

हाँ

हाँ

एसी

दोहरे क्षेत्र का जलवायु नियंत्रण

दोहरे क्षेत्र का जलवायु नियंत्रण

दूसरी  और तीसरी पंक्ति के  एसी-वेंट

हाँ

हाँ

एंटी-ग्लेयर आईआरवीएम

विद्युत रूप से समायोज्य

मैन्युअल रूप से समायोज्य

स्टीयरिंग समायोजन

झुकाव और दूरबीन

झुकाव और दूरबीन

सीटें

कपड़ा

चमड़ा

फ्रंट ड्राइवर सीट समायोजन

8-तरफा विद्युत रूप से समायोज्य और 3 मेमोरी प्रीसेट

8-तरफा विद्युत रूप से समायोज्य और 3 मेमोरी प्रीसेट

सामने यात्री सीट समायोजन

6-तरफा विद्युत + 2-तरफा मैन्युअल रूप से

6-तरफा मैन्युअल रूप से

दूसरी पंक्ति का  समायोजन

6-तरफा मैन्युअल रूप से

2-तरफा मैन्युअल रूप से

चमड़े से लिपटा हुआ स्टीयरिंग व्हील और गियर-नॉब

हाँ

हाँ

हवादार सीटें

आगे और दूसरी  पंक्ति की सीटें

--

आंतरिक थीम

दोहरा स्वर

दोहरा स्वर

रियर आर्मरेस्ट

कप धारकों के साथ

कप धारकों के साथ

सामने का आर्मरेस्ट

ठंडे भंडारण के साथ

भंडारण के साथ

दूसरी  और तीसरी  पंक्ति _

60:40

50:50 विभाजन

60:40

50:50 विभाजन

दूसरी पंक्ति की  सीट का प्रकार

कप्तान

बेंच

तीसरी पंक्ति की  सीट का प्रकार

बेंच

बेंच

 इसमें "बॉस मॉड" भी है, जो पीछे की सीट के यात्रियों को आगे की सह-चालक की सीट से गंदगी करने की सुविधा देता है, जिससे अतिरिक्त लेगरूम मिलता है। ये दो तत्व टाटा जापान की पिछली सीट के यात्रियों को अधिक आरामदायक बनाते हैं।

Tata Safari facelift interior
टाटा सफारी फेसलिफ्ट इंटीरियर 

Mahindra XUV700 interior
महिंद्रा XUV700 का इंटीरियर


संरक्षा विशेषताएं:

 

टाटा सफारी फेसलिफ्ट

महिंद्रा XUV700

एयरबैग्स

7-एयरबैग

7-एयरबैग

टीपीएमएस

हाँ

हाँ

आईएसओफ़िक्स

हाँ

हाँ

सीट-बेल्ट चेतावनी

हाँ

हाँ

लेन प्रस्थान चेतावनी

हाँ

हाँ

आगे टकराव की चेतावनी

हाँ

हाँ

स्वचालित आपातकालीन ब्रेकिंग

हाँ

हाँ

ब्लाइंड-स्पॉट का पता लगाना

नहीं

हाँ

मध्य पीछे तीन-बिंदु सीट-बेल्ट

हाँ

हाँ

ईबीडी के साथ एबीएस

हाँ

हाँ

रुकी सहायता

हाँ

हाँ

इलेक्ट्रोनिक स्थिरता कार्यक्रम

गोता लगाने की चेतावनी के साथ

हाँ

हिल-होल्ड नियंत्रण

हाँ

हाँ

कर्षण नियंत्रण

हाँ

हाँ

पहाड़ी-वंश नियंत्रण

हाँ

हाँ

केंद्रीय ताला - प्रणाली

बिना चाबी

दूर

एनसीएपी रेटिंग

5-सितारा (वैश्विक एनसीएपी)

5-सितारा (वैश्विक एनसीएपी)

 

यह भी पढ़ें:

टाटा मोटर्स ने शॉका देने वाली सीट के साथ बिल्कुल नई सफारी फेसलिफ्ट लॉन्च की!

2023 टाटा हैरियर और सफारी: पावर, शक्ति और साहसिक कारनामों का अनावरण!

2023 टाटा हैरियर वेरिएंट की व्याख्या: सभी विशेषताएं देखें

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें