Search here

रविवार, 11 जून 2023

मारुति एंगेज एमपीवी को कंपनी-प्लांट के बाहर टेस्टिंग के दौरान देखा गया।

मारुति एंगेज एमपीवी को कंपनी- प्लांट के बाहर टेस्टिंग के दौरान देखा गया।

मारुति सुजुकी इंडिया टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस पर आधारित अपनी प्रीमियम एमपीवी एंगेज पर काम कर रही है। कंपनी ने इस कार को कंपनी के फ्लैगशिप मॉडल के तौर पर रखा है। एंगेज टोयोटा द्वारा निर्मित किया जाएगा, मारुति सुजुकी को आपूर्ति की जाएगी और टोयोटा के साथ समझौते के हिस्से के रूप में इसकी नेक्सा डीलरशिप के माध्यम से बेची जाएगी। नई मारुति एंगेज को टोयोटा हाइक्रॉस की तरह 7/8 सीट कॉन्फ़िगरेशन में पेश किया जाएगा।

maruti suzuki engage spyshots


नई एंगेज एमपीवी टोयोटा हाइक्रॉस से अलग होगी, जिस पर यह आधारित है। एंगेज एमपीवी में हनी-कॉम्ब मेश डिजाइन और क्रोम एक्सेंट के साथ नया ग्रिल है। इसमें ग्रिल के आर-पार दो क्रोम बार भी लगे हैं जो दोनों सिरों पर हेडलैंप तक फैले हुए हैं। संशोधित फ्रंट बंपर डिजाइन, 3-पॉइंट डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप और टेललैंप, स्क्वायर्ड व्हील आर्च, ब्लैकआउट पिलर, अलॉय व्हील, विशिष्ट बॉडी क्लैडिंग। कंपनी प्लांट के बाहर एमपीवी का परीक्षण करते समय मारुति सुजुकी एंगेज एमपीवी के हाल के स्पाई-शॉट्स पर एक नज़र डालें।

एंगेज एमपीवी का इंटीरियर टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस जैसा होगा, जैसे लेदर अपहोल्स्ट्री और पावर्ड ओटोमन सीट्स के साथ आरामदायक सीटिंग, मेमोरी फंक्शन के साथ 8-वे एडजस्टेबल ड्राइवर-सीट, 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मल्टी  -ज़ोन एयर कंडीशनिंग, 360 डिग्री कैमरा, पैनारोमिक सनरूफ।

मारुति एंगेज रियर स्पाईशॉट्स 

सुरक्षा के लिहाज से मारुति सुजुकी एंगेज एमपीवी में 6 एसआरएस-एयरबैग, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, हिल-स्टार्ट असिस्ट, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और ADAS जैसे फीचर्स मिलते हैं।

नई मारुति सुजुकी एंगेज एमपीवी टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस से अपने इंजन लाइन-अप को उधार लेगी जिसमें पेट्रोल और मजबूत हाइब्रिड पेट्रोल दोनों विकल्प शामिल हैं। Hycross 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन से 173hp और 209Nm का टार्क पैदा करता है। 2.0 लीटर पेट्रोल हाइब्रिड इंजन भी है जो 187 hp की शक्ति और 188Nm का टार्क देता है जो 168 कोशिकाओं की Ni-MH बैटरी से लैस है। MPV में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक है।

Maruti Engage का मुकाबला Mahindra XUV-700, Tata Safari, MG Hector plus, Toyota Hycross से है। मारुति एंगेज की कीमत 20 लाख रुपये से 30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होने की संभावना है।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

बिल्कुल नई टोयोटा कैमरी हाइब्रिड का अनावरण - स्टाइल, तकनीक और पावर की एक समता! (Toyota Camry Hybrid)

 बिल्कुल नई टोयोटा कैमरी हाइब्रिड का अनावरण - स्टाइल, तकनीक और पावर की एक समता! (Toyota Camry Hybrid) टोयोटा कैमरी हाइब्रिड दो मोटर के साथ 2...