Search here

शनिवार, 11 नवंबर 2023

फेरारी ने आपकी सोच से भी जल्दी अनावरण के लिए एक आश्चर्यजनक ऑल-इलेक्ट्रिक सुपरकार सेट के साथ ऑटो जगत को चौंका दिया!

फेरारी ने आपकी सोच से भी जल्दी अनावरण के लिए एक आश्चर्यजनक ऑल-इलेक्ट्रिक सुपरकार सेट के साथ ऑटो जगत को चौंका दिया!

Ferrari All-electric supercar


क्या आप जानते हैं कि फेरारी ने इस साल गैर-हाइब्रिड मॉडल की तुलना में अधिक हाइब्रिड वाहन बेचे? इसके बावजूद, दुनिया की कुछ सबसे प्रतिष्ठित स्पोर्ट्स कारों के निर्माताओं ने रिकॉर्ड डिलीवरी का दावा किया है, सितंबर तक दुनिया भर में 10,418 इकाइयां भेजीं, जो 524 इकाइयों की वृद्धि है। सभी की निगाहें अब पूरी तरह से इलेक्ट्रिक फेरारी पर हैं जिसे विकसित किया जा रहा है और उम्मीद है कि पहले की अपेक्षा जल्द ही इसका अनावरण किया जाएगा।

फेरारी के सीईओ बेनेडेटो विग्ना ने हाल ही में यूरोपीय पत्रकारों के एक समूह को बताया कि फेरारी के पहले ऑल-इलेक्ट्रिक मॉडल पर काम चल रहा है और 2025 के अंत की पूर्व घोषित लॉन्च तिथि अपरिवर्तित रहेगी। हालाँकि, उनकी टीम वास्तव में काम के कई तत्वों में आगे है।

ऑटोमोटिव न्यूज़ यूरोप के अनुसार, इटालियंस विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक भागों को डीबग करने जैसे कार्यों में पहले की तुलना में तेज़ हो गए हैं, जिससे टीमों को कुल विकास प्रक्रिया में तेजी लाने की अनुमति मिलती है।

विग्ना की एक रिपोर्ट के अनुसार यह भी सत्यापित किया गया है कि फेरारी इलेक्ट्रिक वाहन पर कुछ परीक्षण कार्य आमतौर पर विद्युत उत्पादों के परीक्षण में उपयोग की जाने वाली तकनीक का उपयोग करके किए जा रहे हैं। यह एक "हार्डवेयर इन द लूप" (HIP) परीक्षण तकनीक है जिसका उपयोग बदलती सेटिंग्स के तहत सहनशक्ति की जांच करने के लिए स्मार्टफोन और कंप्यूटर परीक्षण प्रक्रियाओं में भी किया जाता है।

जबकि फेरारी ईवी अभी भी प्रोटोटाइप चरण में है, व्यवसाय मारानेलो में एक पूरी नई सुविधा पर भी अंतिम रूप दे रहा है जो पूरी तरह से हाइब्रिड और पूरी तरह से इलेक्ट्रिक वाहनों के उत्पादन के लिए समर्पित होगी। विग्ना ने पहले फेरारी द्वारा ईवी बनाने के लिए किसी दूसरे खिलाड़ी के साथ सहयोग करने की संभावना को खारिज कर दिया था, साथ ही एक अन्य सुपरकार कंपनी का अधिग्रहण करने और उसे फेरारी छतरी के नीचे लाने की संभावना को भी खारिज कर दिया था।

 सौभाग्य से, फेरारी ईवी से संबंधित विशिष्टताओं को अच्छी तरह से संरक्षित किया गया है, एकमात्र अफवाह यह है कि यह फेरारी की पहली एसयूवी पुरोसांग्यू से प्रभावित स्पोर्ट एसयूवी बॉडी स्टाइल हो सकती है।

यह भी पढ़ें: 

दिवाली ड्राइव डील: महिंद्रा एंड महिंद्रा ने 3.50 लाख रुपये तक की भारी छूट जारी की। अपनी चाबियाँ पकड़ें और XUV400, XUV300, Bolero , Bolero Neoऔर Marazzoपर बड़ी बचत करें!

विराट कोहली का अद्भुत कार कलेक्शन आया सामने! आइए सभी कारों को देखें

नई स्विफ्ट कॉन्सेप्ट भारतीय सड़कों पर धूम मचा रही है - चौंकाने वाले विवरण सामने आए। (Fourth Generation Swift) 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

बिल्कुल नई टोयोटा कैमरी हाइब्रिड का अनावरण - स्टाइल, तकनीक और पावर की एक समता! (Toyota Camry Hybrid)

 बिल्कुल नई टोयोटा कैमरी हाइब्रिड का अनावरण - स्टाइल, तकनीक और पावर की एक समता! (Toyota Camry Hybrid) टोयोटा कैमरी हाइब्रिड दो मोटर के साथ 2...