Search here

गुरुवार, 15 जून 2023

टोयोटा इनोवा को टक्कर देने आ रही है मारुति सुजुकी xl6, वह भी कम दामों में.xl6 black-edition

टोयोटा इनोवा को टक्कर देने आ रही है मारुति सुजुकी xl6, वह भी कम दामों में.
आजकल कंपनियां भी नए सेगमेंट और आकर्षक डिजाइन वाली फोर व्हीलर कारों को लॉन्च करने में लगी हुई हैं जहां हाल फिलहाल में आई रिपोर्ट के मुताबिक मारुति कंपनी नए सेगमेंट के साथ अपनी Maruti XL6 MPV को अपडेट करते हुए दोबारा भारतीय बाजारों में लॉन्च कर सकती है। Maruti XL6 MPV पहले ही भारतीय बाजारों में बिक्री के लिए उपलब्ध है जहां एक बार फिर अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए बड़े डिजाइन और बेहतरीन इंटीरियर के साथ गर्मी में सर्दी की याद दिलाने Maruti XL6 MPV 2023 के रूप में लांच हो सकती हैं।

आकर्षक डिजाइन और 6 सीटों वाली मारुति की सबसे लेटेस्ट एमपीवी कार Maruti XL6 MPV मार्केट में बेहतरीन फीचर्स के साथ आती है जिसमें नए सेगमेंट के साथ वायरलेस एंड्रियोड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ सात इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैडल शिफ्टर्स, हवादार फ्रंट सीटें और 360 डिग्री कैमरा शामिल हैं। इसमें क्रूज़ कंट्रोल, Auto AC और हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट भी है। सेफ्टी के लिए कंपनी ने इसमें ईबीडी के साथ एबीएस, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) और हिल-होल्ड असिस्ट के साथ इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी जैसे फीचर्स का इस्तेमाल किया है।
माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ मारुति में अपनी इस सबसे लेटेस्ट एमपीवी कार में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन लगाया है जो 103PS की पॉवर और 137Nm का टार्क जनरेट करता है। कंपनी ने अपनी इस कार को 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन वाले वेरिएंट के साथ लांच किया हुआ है जिसमें आपको सीएनजी वेरिएंट भी प्राप्त हो जाता है। हाल ही में इस कार के लेटेस्ट माइलेज के आंकड़ों के मुताबिक यह 1 लीटर फ्यूल में लगभग 19 किलोमीटर तक का माइलेज आसानी से दे सकती हैं।

Maruti XL6 MPV कार की भारतीय बाजारों में कीमत लगभग 11.05 लाख रुपए से शुरू होती हैं जहां इस कार को ग्राहक अधिकतम लगभग 16 लाख रुपए तक जाती हैं। यह कार अपने सेगमेंट के भीतर हुंडई क्रेटा, महिंद्रा स्कार्पियो और टोयोटा इनोवा जैसी कारों को टक्कर देती हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

बिल्कुल नई टोयोटा कैमरी हाइब्रिड का अनावरण - स्टाइल, तकनीक और पावर की एक समता! (Toyota Camry Hybrid)

 बिल्कुल नई टोयोटा कैमरी हाइब्रिड का अनावरण - स्टाइल, तकनीक और पावर की एक समता! (Toyota Camry Hybrid) टोयोटा कैमरी हाइब्रिड दो मोटर के साथ 2...