Search here

शुक्रवार, 29 सितंबर 2023

बीएमडब्ल्यू ने भारत में अविश्वसनीय कीमत पर ix1 इलेक्ट्रिक एसयूवी पेश की - आपको अपनी आंखों पर विश्वास नहीं होगा!

 बीएमडब्ल्यू ने भारत में अविश्वसनीय कीमत पर ix1 इलेक्ट्रिक एसयूवी पेश की - आपको अपनी आंखों पर विश्वास नहीं होगा!

BMW ix1 price


BMW इंडिया द्वारा BMW ix1 इलेक्ट्रिक एसयूवी भारत में लॉन्च की गई, BMW ix1 की कीमत 66.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। इस शुरुआत के साथ, BMW ix1 गैसोलीन, डीजल और इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के विकल्प प्रदान करने वाला भारत का पहला लक्जरी वाहन बन गया है। भारत में BMW ix1 को पूरी तरह से निर्मित इकाइयों (सीबीयू) के रूप में विपणन किया जाएगा और इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर आरक्षण किया जाएगा। BMW ix1 भारत में डिलीवरी अक्टूबर 2023 में शुरू होगी।

BMW ix1 बैटरी पैक, रेंज, इंजन

BMW iX1 कंपनी के xDrive ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम से लैस है और BMW ix1 एक बार चार्ज करने पर 440 किलोमीटर तक की रेंज देती है। ऑटोमेकर की पांचवीं पीढ़ी की ईड्राइव तकनीक की बदौलत iX1 में त्वरित त्वरण है, जो केवल 5.6 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे तक पहुंच जाता है। एक 66.4 kWh BMW ix1 battery pack, दो इलेक्ट्रिक मोटर - प्रत्येक एक्सल पर एक - और एक AWD तकनीक जो सभी चार पहियों पर बिजली वितरित करती है, इस इलेक्ट्रिक वाहन को चलाती है। इलेक्ट्रिक लक्ज़री एसयूवी की शीर्ष गति 180 किमी प्रति घंटा, अधिकतम टॉर्क 494 एनएम और अधिकतम शक्ति 308 हॉर्स पावर है।

BMW ix1 electric suv


BMW ix1 range, battery pack, powertrain 

नई BMW iX1 में रैपिड चार्जिंग तकनीक शामिल है। बीएमडब्ल्यू ix1 बैटरी पैक को 130 किलोवाट डीसी फास्ट चार्जर से लगभग 20 मिनट में 10% से 80% तक चार्ज किया जा सकता है। बीएमडब्ल्यू के अनुसार, तेजी से चार्जर चार्ज करने से वाहन केवल 10 मिनट में 120 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है। बैटरी पैक को 11 किलोवाट एसी चार्जर का उपयोग करके लगभग 6.3 घंटे में पूरी तरह से रिचार्ज किया जा सकता है।

BMW ix1 Exterior 

डिज़ाइन के संदर्भ में, बीएमडब्ल्यू के वर्तमान डिज़ाइन दर्शन के बाद, इलेक्ट्रिक लक्जरी एसयूवी एक आकर्षक उपस्थिति प्रदर्शित करती है। यह किडनी के आकार की बीएमडब्ल्यू ग्रिल के साथ खुद को पारंपरिक ईंधन-संचालित X1 संस्करणों से अलग करता है जो वस्तुतः चौकोर है और इसमें एक चिकना काला पैनल और विशिष्ट 'i' ब्रांडिंग है। इसके सेक्टर के लिए नवोन्मेषी अनुकूली एलईडी हेडलाइट्स, चौकोर आकार के पहिया मेहराब, 18-इंच एम हल्के मिश्र धातु के पहिये, एक विशाल रियर डिफ्यूज़र और एल-आकार की एलईडी टेललाइट्स कुछ उल्लेखनीय सौंदर्य तत्व हैं।

नॉन-मेटालिक के लिए बीएमडब्ल्यू ix1 रंग विकल्प अल्पाइन व्हाइट है और मेटालिक के लिए स्पेस सिल्वर, ब्लैक सैफायर और  स्टॉर्म ब्लू उपलब्ध हैं।

BMW ix1 specification


BMW ix1 इंटीरियर

बीएमडब्ल्यू ix1 इंटीरियर बीएमडब्ल्यू आईड्राइव ऑपरेटिंग सिस्टम द्वारा संचालित 10.7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25-इंच टचस्क्रीन डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से लैस है। अंदरूनी हिस्से में एक पीछे की ओर झुकी हुई बेंच और क्रोम एक्सेंट के साथ एक एल्यूमीनियम "mesheffect" सतह है। बीएमडब्ल्यू इलेक्ट्रिक एसयूवी में अन्य असबाब विकल्प उपलब्ध हैं, जिनमें Veganza Perforated Mocha and Veganza Perforated Oyster शामिल हैं। विशिष्ट नीला रिंग फिनिशर लोगो स्टीयरिंग व्हील पर एम स्पोर्ट लेदर के विपरीत है। BMW ix1 bootspace 490 लीटर है। बीएमडब्ल्यू ix1 की विशेषताओं में दो-जोन जलवायु नियंत्रण,  massage कार्यों के साथ आगे की सीटें  , 12 स्पीकर के साथ एक हार्मन-कार्डन साउंड सिस्टम, एक पैनोरमिक सनरूफ, 6-ambient lighting mode, अनुकूली एलईडी लाइट, स्वचालित टेलगेट संचालन शामिल हैं।

BMW ix1 safety features 

BMW ix1 के सुरक्षा फीचर्स ICE BMW X1 के समान हैं जैसे ABS, ESP, ट्रैक्शन कंट्रोल, ADAS।

BMW ix1 images 

BMW ix1 interior

BMW ix1 price in india


Also read : 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

बिल्कुल नई टोयोटा कैमरी हाइब्रिड का अनावरण - स्टाइल, तकनीक और पावर की एक समता! (Toyota Camry Hybrid)

 बिल्कुल नई टोयोटा कैमरी हाइब्रिड का अनावरण - स्टाइल, तकनीक और पावर की एक समता! (Toyota Camry Hybrid) टोयोटा कैमरी हाइब्रिड दो मोटर के साथ 2...