Search here

सोमवार, 30 अक्तूबर 2023

टाटा अल्ट्रोज़ रेसर टेस्टिंग के दौरान दिखी, देखें सभी फीचर्स, इंजन और ट्रांसमिशन (Tata Altroz Racer)

 टाटा अल्ट्रोज़ रेसर टेस्टिंग के दौरान दिखी, देखें सभी फीचर्स, इंजन और ट्रांसमिशन (Tata Altroz Racer)

Tata Altroz Racer Edition साल के अंत तक या 2024 की शुरुआत में सामने आ सकता है

टाटा अल्ट्रोज़ रेसर, जिसे मूल रूप से ऑटो एक्सपो 2023 में दिखाया गया था, अब भारतीय सड़कों पर परीक्षण करते हुए देखा गया है। जो टेस्टव्हीकल पाया गया वह अच्छी तरह से छिपा हुआ था और उत्पादन के लिए तैयार स्थिति में था, जिससे शीघ्र लॉन्च होने का संकेत मिलता है।

हालाँकि Tata की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है, Tata Altroz Racer साल के अंत तक या 2024 की शुरुआत में सामने आ सकती है। इसकी मुख्य प्रतिद्वंद्वी Hyundai i20 N Line होगी। क्योंकि हॉट हैच में कई नवीन विशेषताएं होंगी, इसकी कीमत लगभग निश्चित रूप से प्रीमियम होगी। मौजूदा मॉडल की कीमत 6.60 लाख रुपये से 10.74 लाख रुपये के बीच है। टर्बो पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 9.10 लाख रुपये से शुरू होती है।

टाटा अल्ट्रोज़ रेसर में बेसिक मॉडल की तुलना में कॉस्मेटिक और मैकेनिकल दोनों तरह के सुधार शामिल होंगे। हैचबैक को पूरी तरह से काले बोनट और छत के साथ-साथ स्टाइलिश काले अलॉयव्हील्स और काले ओआरवीएम के साथ डिजाइन और स्टाइल किया जाएगा। इसके फ्रंट फेंडर पर 'रेसर' बैज भी इसे अलग पहचान देगा।

इंटीरियर को डुअल-टोन ब्लैक और रेड इंटीरियर थीम में तैयार किया जाएगा। इसमें मोबाइल कनेक्टिविटी के साथ 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट पैनल, वेंटिलेटेड लेदरेट सीटें, एक वॉयस-असिस्टेड इलेक्ट्रिक सनरूफ, एक एयर प्यूरीफायर और स्टैंडर्ड उपकरण के रूप में एक वायरलेस चार्जर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है।


स्पोर्ट्स हैचबैक 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगी जो 120bhp और 170Nm का टॉर्क पैदा करता है। यह इंजन नेक्सॉन एसयूवी से लिया गया है और इसे छह-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा। अल्ट्रोज़ रेसर आई-टर्बो वैरिएंट की तुलना में 10bhp और 30Nm अधिक टॉर्क पैदा करेगा।

और पढ़ें:



                                    

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

बिल्कुल नई टोयोटा कैमरी हाइब्रिड का अनावरण - स्टाइल, तकनीक और पावर की एक समता! (Toyota Camry Hybrid)

 बिल्कुल नई टोयोटा कैमरी हाइब्रिड का अनावरण - स्टाइल, तकनीक और पावर की एक समता! (Toyota Camry Hybrid) टोयोटा कैमरी हाइब्रिड दो मोटर के साथ 2...