Search here

बुधवार, 15 नवंबर 2023

टाटा कर्व कूप एसयूवी, टाटा के नवीनतम गेम-चेंजर के बारे में आपको जो कुछ पता होना चाहिए (Tata curvv coupe SUV)

 टाटा कर्व कूप एसयूवी, टाटा के नवीनतम गेम-चेंजर के बारे में आपको जो कुछ पता होना चाहिए (Tata curvv coupe SUV)

Tata Curvv coupe suv
टाटा कर्वव कूप एसयूवी 


टाटा कर्व्व कूप जैसी शैली इसे और अधिक आकर्षक बनाती है| टाटा कर्वव कूप एसयूवी ईवी, पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्पों में उपलब्ध है (Tata curvv coupe SUV)

टाटा कर्वव कूप एसयूवी कंपनी का अगला नवीनतम उत्पाद होगा, कूप जैसी शैली इसे और अधिक आकर्षक बनाती है। टाटा कर्ववी ईवी और पेट्रोल/डीजल इंजन विकल्पों में भी उपलब्ध है। आइए आगामी टाटा कर्वव कूप एसयूवी के सभी विवरण देखें।

टाटा कर्व वी कूप एसयूवी इंटीरियर का एक पेटेंट डिज़ाइन ऑनलाइन वायरल हो गया है और इससे पता चलता है कि कर्व को हेड-अप डिस्प्ले से लैस किया जा सकता है, जो कि टाटा कारों में पहला होगा। यह सुविधाएँ टाटा मोटर्स की अन्य कारों में उपलब्ध नहीं हैं। यह किआ सेल्टोस, मारुति ग्रैंड विटारा, टोयोटा हाईडर जैसी प्रतिस्पर्धी कारों में भी उपलब्ध है।

Tata Curvv heads-up display
टाटा कर्ववी हेड-अप डिस्प्ले 



टाटा क्रेटा को बहुत अलग तरीके से पेश कर रही है। यही कारण है कि कर्व को कूप-एसयूवी के रूप में डिजाइन किया गया है। हम एलईडी डीआरएल और हेडलैंप के साथ सामने की तरफ एक ऑल-एलईडी कॉन्फ़िगरेशन देख सकते हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि कर्वव फॉग लाइट के बिना होगा। पीछे की तरफ, हम उल्टे एल-आकार के एलईडी टेललैंप्स देख सकते हैं जो टेलगेट की लंबाई तक फैले हुए हैं। हम हैरियर और सफारी की तरह ही फ्रंट डीआरएल और टेल लैंप पर हैलो और गुडबाय एनिमेशन की उम्मीद कर सकते हैं।

टाटा कर्व्व ईवी नई जेन-2 मोटर और एक बार चार्ज करने पर 500 किमी की रेंज के साथ आएगी, टाटा ने पुष्टि की है कि यह अन्य ईवी की तुलना में अधिक पावर पैदा करेगी। टाटा कर्ववी 1.5L टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ आएगी जो 167bhp की पावर पैदा करने में सक्षम है और 280Nm का टॉर्क। टाटा कर्व 1.2 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ भी उपलब्ध है। टाटा ने टाटा कर्ववी के स्पेसिफिकेशन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है।
Tata Curvv engine features
टाटा कर्व्व इंजन की विशेषताएं 



टाटा ने पुष्टि की है कि टाटा कर्ववी ईवी को 2024 की शुरुआत और मध्य में पहले पेट्रोल/डीजल वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। Tata curvv की कीमत 18 लाख रुपये से 26 लाख रुपये (ऑन रोड, दिल्ली) के बीच हो सकती है, और पेट्रोल/डीजल की कीमत 12 लाख रुपये से 24 लाख रुपये (ऑन रोड, दिल्ली) के बीच हो सकती है। आगामी टाटा कर्व ईवी भविष्य की मारुति ईवीएक्स, हुंडई क्रेटा ईवी की तरह होगी। टाटा कर्ववी आईसीई का मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, मारुति ग्रैंड विटारा, टोयोटा हैराइडर, स्कोडा कुशाक, वोक्सवैगन ताइगुन से होगा।

यह भी पढ़ें:



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

बिल्कुल नई टोयोटा कैमरी हाइब्रिड का अनावरण - स्टाइल, तकनीक और पावर की एक समता! (Toyota Camry Hybrid)

 बिल्कुल नई टोयोटा कैमरी हाइब्रिड का अनावरण - स्टाइल, तकनीक और पावर की एक समता! (Toyota Camry Hybrid) टोयोटा कैमरी हाइब्रिड दो मोटर के साथ 2...